Best Demat Account in India (सर्वश्रेष्ठ डीमैट खाता)


यदि आप नियमित रूप से शेयर बाजार में व्यापार करते हैं, तो आपके लिए सबसे अच्छा डीमैट चुनना बहुत महत्वपूर्ण है भारत में यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्रोकरेज शुल्क मुनाफे को दूर नहीं खाते हैं। परंतु ब्रोकरेज शुल्क के अलावा, कई अन्य कारक हैं, जैसे ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म, जमा और निकासी, मोबाइल ऐप, अतिरिक्त सुविधाएँ, आदि जिन्हें लिया जाना चाहिए डीमैट खाते का चयन करते समय विचार करें।

आपको चुनने में मदद करने के लिए, हमने 5 सर्वश्रेष्ठ Best Demat Account in India 2020 की सूची बनाने के लिए सभी महत्वपूर्ण कारकों पर विचार किया है भारत में डीमैट खाते।

5.SBICap Securities

यदि आप एक विश्वसनीय स्टॉकब्रोकर की तलाश कर रहे हैं, तो SBICap प्रतिभूति निश्चित रूप से एक उत्कृष्ट हो सकती है विकल्प। यह देश का सबसे पुराना और सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है और कई निवेशक और व्यापारी इसे निजी क्षेत्र के बैंकों या ब्रोकरेज के डीमैट खातों से अधिक पसंद करते हैं कंपनियों। जबकि SBICap प्रतिभूति द्वारा दी जाने वाली सेवाएँ अन्य लोकप्रिय के बराबर हैं ब्रोकरेज फर्मों और बैंकों, उनके ब्रोकरेज शुल्क उच्च पक्ष पर हैं जब तक आप नहीं हैं विकल्पों में ट्रेडिंग। इसके अलावा, SBICap प्रतिभूति रुपये का एक बार शुल्क भी लेता है। 850 के लिए डीमैट और ट्रेडिंग खाता खोलना।

4.ICICIdirect

ICICIdirect भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक ICICI बैंक से है। यह 3-इन -1 बैंक प्रदान करता है खाता जिसमें एक बचत खाता, एक डीमैट खाता और एक व्यापारिक खाता शामिल है
जमा करने और एक हवा को वापस लेने के लिए एकीकृत हैं। लेकिन बस SBICap सिक्योरिटीज की तरह ब्रोकरेज शुल्क ब्रोकरेज फर्मों की तुलना में अधिक होते हैं। आप भी रुपये का डिमैट खाता खोलने के शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है। 100 और ट्रेडिंग खाता खोलने का शुल्क रु। 975।

3.Angel Broking

एंजेल ब्रोकिंग भारत में सबसे विश्वसनीय और विश्वसनीय ब्रोकरेज कंपनियों में से एक है और थी
वर्ष 1987 में स्थापित। वर्तमान में इसकी पूरे देश में 900+ शाखाएँ हैं और अपने ग्राहकों को सेवाओं की एक मेजबान प्रदान करता है। यह कई ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और प्रकार प्रदान करता है
ट्रेडिंग खाते। ब्रोकरेज फर्म किसी भी खाता खोलने के शुल्क और उनके लिए शुल्क नहीं लेता है
इक्विटी ट्रेडिंग ब्रोकरेज देश में सबसे सस्ता है।

2.Sharekhan

170 से अधिक शहरों में 1800+ शाखाओं के साथ, शेयरखान भी एक लोकप्रिय ब्रोकरेज फर्म है
भारत। शेयरखान के साथ, आपको दो अलग-अलग प्रकार के डीमैट खातों से चयन करना होगा- क्लासिक और ट्रेड टाइगर। जबकि शेयरखान रुपये का खाता खोलने का शुल्क लेता है। क्लासिक के लिए 750 खाता और रु। TradeTiger खाते के लिए 1,000, वे आम तौर पर सबसे अधिक शुल्क माफ करते हैं बार। उनकी दलाली संरचना उत्कृष्ट है और आप दलाली भी बातचीत कर सकते हैं आगे अगर आप एक नियमित व्यापारी हैं।

1.Zerodha

Zerodha भारत में डिस्काउंट स्टॉक ब्रोकरों की नई नस्ल से संबंधित है। यह सबसे अच्छा ब्रोकरेज है छोटे निवेशकों और व्यापारियों के लिए फर्म क्योंकि प्रति व्यापार में कोई न्यूनतम ब्रोकरेज शुल्क नहीं है। आप रुपये की एक फ्लैट ब्रोकरेज का भुगतान करने की आवश्यकता है। 20 या 0.01% लेनदेन राशि, जो भी हो कम, लेनदेन की मात्रा के बावजूद हर आदेश के लिए। प्रमुख रूप से उनका राजस्व डेरिवेटिव बाजार से आते हैं, वे डिलीवरी पर कोई ब्रोकरेज नहीं लेते हैं।

उपर्युक्त विकल्पों में से एक चुनें और आपकी ट्रेडिंग यात्रा निश्चित रूप से सुचारू होगी और पुरस्कृत।